Cannibal Tree- नरभक्षी पेड़


Cannibal Tree- नरभक्षी पेड़



    Views:  3,409    Published:   3 years ago     Category:   Amazing

ये दुनिया बहुत बड़ी है एवं बिभिन्न प्रकार के रहस्य से भरी हुयी है। इन्ही रहस्य मे से एक है अफ्रिका के घने जंगलो का रहस्य, अफ्रीका के जंगल अपने रहस्य के लिए जाना जाते है। यहां ऐसे कई दिलचस्प पेड़ पाए जाते हैं जिनके बारे में सुनने पर आप अचरज में पड़ जाएंगे। यहां के जंगलों में ऐसा पेड़ पाया जाता है जो इंसानों की तरह हंसने वाली आवाज निकालता है। जिसके फूलों में आटा या दूसरे किसी पिसी चीज लगा देने से हंसने जैसी आवाज पैदा होती है।

दक्षिण अफ्रीका के घने जंगलों में नरभक्षी पेड़ भी पाया जाता है। इसके अलावा इंसानों या किसी जीव का खून चूसने वाले पेड़ भी इन्हीं जंगलों में पाए जाते हैं। यहां पाए जाने वाला एक पेड़ तो ऐसा है जिसके तने से धुआं निकलता है, जबकि ऐसा ही एक पेड़ है जो खुद ही आग की लपटों जैसा जलने लगता है। जिसके फूल तेल फेंकने लगते हैं और तेल अपने आप गैस बनकर जलने लगती है।

africa-wild अफ्रीका के नरभक्षी पेड़ के शाखाएँ सर्पाकार होती हैं। इन शाखाओं के सिरे नुकीले होते हैं, इन शाखाओ के अंदर नाली होती हैं। जो खून चूसकर पेड़ तक पहुँचाती हैं। इन पेड़ो का शिकार करने का तरीका अत्यंत भयानक है जब भी कोई व्यक्ति इस पेड़ के नजदीक से गुजरता है इस पेड़ की संवेदी शाखाएँ उस व्यक्ति को अपनी और पकड़कर खींच लेती हैं इसके बाद उसे चारो और से घेर कर उसके शरीर मे कई छेद कर देती हैं।

इन छिद्रों मे से शिराएँ खून चूसना शुरू कर देती हैं तथा इसके बाद शरीर का सारा माँस ग्रहण करने लगती हैं और अंत मे सिर्फ मानव हड्डी का कंकाल बन कर रेह जाता है। कुछ समय बाद इन हड्डियों को पेड़ नीचे फेंक देता है। जहां से जंगली जानवर बचा हुआ शरीर लेकर भाग जाते हैं।



Tagscannibal tree south africa man eater

View More
Comments